About Deep & Dark Wab [Internet की काली दुनिया]

 Hello Friends, Unknown world मैं आपका स्वागत है। 

पहले तो मैं आपसे माफी चाहता हूँ। कुछ Time se मैं post नहीं डाल पाया। पर अब इस wabsight पर आपको Ragular Post मिलेगी।

आज मैं आपको बहुत रहस्यमय जानकारी देने वाला हूँ। जिसको जानकर आप सोच मैं पड जाओगे कि Internet पर यह भी होता है। 

पहले मैं आपको बता दू कि आप जो Internet use करते हो वह Internet का कुल 4% हिस्सा है। आप google Facebook YouTube etc जितना भी internet use करते हो। या जितना भी Internet आप use कर सकते हो वह पूरे Internet का सिर्फ 4% हिस्सा है।

तो सवाल यह है कि बाकी का Internet कहा है?

आपकी जानकारी के लिए बता दू की बचा हुआ 96% Internet हम जेसे लोग use नहीं कर सकते। क्युकि बाकी का 96% इन्टरनेट हम लोग Normal browser जैसे कि Chrome Firefox opria mini etc. जेसे browsers से use नहीं कर सकते। क्युकि यह जो बाकी का Internet है।इसे हम सर्फ एक ही browser से use कर सकते है जिसका नाम है ToR (The Onion routing) यह एक ऐसा browser है। जिसकी help से हम बाकी का 96% इन्टरनेट एक्सिस कर सकते है।

Internet को तीन हिस्सों मैं बाटा गाय है।




1. Scarface wab (World Wide Web) 

2. Deep web 

3. Dark web (marinas wab)

Note - मैं आपको suggest करता हूँ। कि आप Deep और Dark web से दूर रहें। क्युकि यह बहुत ज्यादा खतरनाक हैं। यह आपके दिमाग पर बहुत गलत असर डाल सकता है। जिससे आपकी Normal life मैं बहुत बड़ी समस्या आ सकतीं हैं।

1. Scarface web -




ये Internet का वह हिस्सा हैं। जिसे हम अपनी Daily life मैं use करते हैं। जैसे कि Facebook Google Instagram what's aap Twitter YouTube Amazon flipkart etc. मतलब हम जितना भी Internet use करते है। वह सब Scarface web का ही एक हिस्सा हैं। 

 और आपको जानकर हैरानी होगी कि यह पूरे Internet का सर्फ 4% ही हिस्सा है। तो बाकी का बचा हुआ Internet कहा है? अब आपके दिमाग में यह Question आ रहा होगा।

यह Internet का वह हिस्सा है। जिसे Normal browsers जेसे कि chrome Firefox etc. इनसे use कर सकते हैं।

2. Deep wab -




यह internet का वो काला हिस्सा हैं। जिसे हम Normal browser's से use नहीं कर सकते इसे use करने के लिए एक अलग browser है। जिसका नाम है TOR (THE ONION ROUTING) सर्फ यही एक ऐसा browser  जिसकी help से हम इसे eaxis कर सकते हैं।

मैं आपको कभी भी यह suggest नहीं करूंगा की आप Internet की इस काली दुनिया मैं जाये। 

3. Dark Net - 




ये Internet ka वो हिस्सा है जहा आजतक कोई भी नहीं जा सकता। 

  क्युकि यहाँ तक पहुँचने के लिये हमे Super Computer

या Quantum Computer चाहिए। जिसकी Processing Power normal Computer se अरबो गुना ज्यादा होती है। 

Super Computer पूरे world m bhout कम लोगों या बहुत बड़ी ऑर्गनाइजेशन के पास है। पूरे World में 1 या 2 Super Computer ही मौजूद हैं। और Quantum Computer आज तक बना ही नहीं है। 

Scientist इस Quantum Computer को बनाने में लगे हुए हैं। 


 दोस्तों यह तो बस Basic जानकारी (Information) है Deep और Dark web के बारे मैं अभी बहुत कुछ 

ऐसा है। जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

हमे आपके Support की ज़रूरत है।

अगर आपको यह जानकारी (Information) अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों को Shear करे।

अभी बहुत कुछ बाकी है। Deep और Dark web के बारे में अगर  आप इसका दूसरा PART चाहते हों तो  ज्यादा से ज्यादा Shear करे।

इसके दूसरे PART में ऐसी जानकारी है। जिसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

अगर आपका अच्छा रिस्पॉन्स मिला तो जल्द से जल्द इसका दूसरा PART लेके आउगा।

अपना कीमती वक्त देने के लिए धन्यवाद।

Please दोस्तों इसे ज्यादा से ज्यादा Shear करे।

हमें आपके  Support की जरूरत है।

धन्यवाद। 

Comments

Viral post's

Time Travel - समय यात्रा की रहस्यमय घटनाएँ।

Black Hole - के बारे में रहस्यमय जानकारी।

Top Secret (Aera 51) - America का सवसे बडा रहस्य in Hindi